प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी:युवाओं को मुफ्त में पढ़ाकर टिप्स देंगे 5 विषय विशेषज्ञ

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी:युवाओं को मुफ्त में पढ़ाकर टिप्स देंगे 5 विषय विशेषज्ञ

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी:युवाओं को मुफ्त में पढ़ाकर टिप्स देंगे 5 विषय विशेषज्ञ

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी:युवाओं को मुफ्त में पढ़ाकर टिप्स देंगे 5 विषय विशेषज्ञ



बालोद:युवा वर्ग को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए कैरियर अकादमी पाररास संस्था की ओर से एक अगस्त से अच्छी पहल की जा रही है। यहां 5 विषय विशेषज्ञ फ्री में क्षेत्र के 30 छात्र-छात्राओं को पढ़ाकर प्रतियोगी परीक्षा से संबंधित जानकारी देकर टिप्स देंगे।

पढ़ाने वालों में रेलवे के स्टेशन मास्टर, शिक्षक, कई प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके युवा शामिल है। सभी ने सर्व सहमति से एक से 31 अगस्त तक सोमवार से शनिवार तक शाम 5 से रात 8 बजे तक फ्री में पढ़ाने का निर्णय लिया है। रोजाना तीन विषय से संबंधित क्लास लेकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को जरूरी टिप्स देंगे। इसके अलावा रविवार को टेस्ट लेकर तैयारियों को परखेंगे। टेस्ट यानी लिखित परीक्षा भी फ्री में ही होगा।

संस्था के संचालक गोपेन्द्र कौशिक ने बताया कि अधिकांश सीट में युवा वर्ग पंजीयन करा चुके है। निर्धारित सीट से ज्यादा पंजीयन की स्थिति में आगे परिस्थिति अनुसार निर्णय लिया जाएगा कि कितने को पढ़ाना है फिलहाल 30 सीट फ्री है। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र के युवा भी फ्री कोचिंग का लाभ उठा सकते है।

विषयवार यह अनुभवी शिक्षक फ्री में पढ़ाएंगे

साइंस और स्टेटिक जनरल नॉलेज के लिए गोपेन्द्र कौशिक, गणित संबंधित जानकारी के लिए स्वरूप महानंद, तर्कशक्ति के लिए नोहर बाघ, न्यूमेरिकल मैथ संबंधित जानकारी के लिए तुषार गर्ग और समसायिकी जानकारी देने के लिए निपेंद्र यादव मौजूद रहेंगे। श्री कौशिक ने बताया कि नि:शुल्क क्लास में शामिल होने के पहले रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। मोबाइल नंबर 7471126092 में कॉल करके रजिस्ट्रेशन करा सकते है। रोजाना 3 घंटे क्लास लेने का निर्णय लिए है ताकि कम समय में ज्यादा तैयारी हो सकें।

कैरियर एकेडमी संस्था के माध्यम से आर्थिक स्थिति से कमजोर छात्र-छात्राओं को हर साल फ्री में कोचिंग दी जाती है। कई प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से सलेक्ट होकर रोजगार पा रहे है यानी नौकरी कर रहे है। यहंां पर फिलहाल आरक्षण सिस्टम लागू नहीं किया गया है। पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर फ्री सीट का आवंटन किया जाएगा। अग्निवीर आर्मी से संबंधित परीक्षा भी प्रस्तावित है। जिसका फॉर्म भरने की प्रक्रिया हो चुकी है। युवा वर्ग को अपना नाम रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। बताया गया कि नियमित क्लास के साथ ही समय-समय पर टेस्ट भी लिया जाएगा। ताकि अपडेट ले सकें।

सितंबर माह में कई प्रतियोगी परीक्षाएं होगी

सितंबर माह में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए कई प्रतियोगी परीक्षाएं प्रस्तावित है। इनमें छात्रावास अधीक्षक, रेवन्यू इंस्पेक्टर, छत्तीसगढ़ पुलिस सूबेदार एंड प्लांटून कमांडर, रेलवे विभाग का सबसे बडी भर्ती के रूप में ग्रुप डी वर्ग का परीक्षा आयोजन होना है। इस परीक्षा की विस्तृत जानकारी संबंधित विषय विशेषज्ञ 1 अगस्त की शाम को देंगे। विभिन्न विषयों की टॉपिकवार तैयारी विषय विशेषज्ञ के मार्गदर्शन में कराया जाएगा। स्पेशल रेलवे भर्ती को इस बैच में फोकस करवाया जाएगा और यह क्लास पूर्णतः निशुल्क रहेगा।

Ads Atas Artikel

Ads Atas Artikel 1

Ads Center 2

Ads Center 3